About Us

हमारे बारे में

हेलो दोस्तों नमस्ते, मेरा नाम सुरेन्द्र कुमार पोयाम है। यह ब्लॉग एक शुरूआत है इस ब्लाग को डायनामिक बस्तर के नाम से स्थापित किया गया है। Dynamic Bastar एक प्लेटफ़ॉर्म है बस्तर के आस पास की रोचक जानकारी को आप तक पहुँचाने के लिए और बस्तर के जलप्रपात, कृषि, हेल्थ, ब्यूटी टीप्स, टेक्नोलाजी एंव शिक्षा से संबधित जानकारी आपको उपलब्ध करवाने के लिए इस ब्लॉक की शुरूवात योजनाबद्व तरीके से की गई है, ताकि इसमें जो भी जानकारी संकलित की जाए वह उपयोगी हो इसके अलावा हमने इसमें किसी चीज को जगह नहीं दी है।

ब्लॉग की शुरूआत

इस ब्लाग की शुरूवात मेरे सर्विस पर रहते की गई, जब मै एक दिन आफिस में था तो लगा कि ब्लाग की शुरूवात की जानी चाहिए अब प्रश्न आया कि इस पर विषय क्या रखा जाए ताकि जानकारी लोगो को उपलब्ध करा संकू, इस ब्लाग पाठाकों को ब्लाग पढने के बाद पूरी संतुष्टि मिल सके कि यहां दी गई जानकारी पूरी तरह सही और उपयोगी है। इस पर रिसर्च करते हुए मैन इस ब्लाग की शुरूवात की। शुरूवात में मैने बहुत सोचा और सोचने के बाद Dynamic Bastar के नाम से यह ब्लाग बनाया।

आगामी योजनाएं

दोस्तों इस ब्लॉग को लेकर जो हमारी आगामी योजनाएं हैं वह है इसे और जनोपयोगी बनाना। ताकि पाठकों को इस ब्लॉग पर बस्तर की रोचक जानकारी और उत्कृष्ट आर्टिकल, बस्तर के जलप्रपात, कृषि, हेल्थ, ब्यूटी टीप्स, टेक्नोलाजी एंव शिक्षा से संबधित जानकारी देना भी हमारा उद्देश्य रहेगा। आगे हम और कोशिश करेगें अन्य और किसी प्रकार की जानकारी हो तो इस संबध में आप तक पहोचाए, इसके अलावा ब्लॉग को विभिन्न साइटों से लिंक कर ऐसा प्लेटफार्म देना हमारा उद्देश्य है।

सदबुद्धि पाठकों के लिए संदेश

मेरे इस ब्लॉग के सदबुद्धि पाठकों को हम यही संदेश देना चाहते हैं कि जीवन में जो भी कार्य किया जाए वह पूरी लगन से किया जाना चाहिए अगर आप किसी कार्य को पूरी शिद्दत से करेंगे तो फल अपने आप पीछे पीछे आएगा। इसलिए गीता के इस ज्ञान में विश्वास रखें और कर्म करें फल की चिंता नहीं करें। क्योंकि फल कर्म पर आधारित होता है। जीओ और जीने दो की अवधारणा पर चलें।

!! धन्यवाद !!